ARMY

    Loading

    नयी दिल्ली/चेन्नई. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार तमिलनाडु (Tamil Nadu) की राजधानी चेन्नई स्थित आफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (Officers Training Academy) (OTA) में आज यानी शनिवार को भारतीय सेना (Indian Army) के अधिकारियों की पासिंग आउट परेड (Paasing Out Parade) का आयोजन हुआ। 

    OTA में इस दौरान पासिंग आउट परेड में 178 कैडेट को सेना में कमिशन प्रदान किया गया। इनमें 124 पुरुष, 29 महिलाएं और 25 विदेशी नागरिकों ने आज चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी से पास आउट किया है। इसके साथ ही साल 2008 में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए नायक नैनवाल की पत्नी ज्योति नैनवाल को भी भारतीय सेना में कमिशन दिया गया है।  

    दरअसल ANI न्यूज एजेंसी के अनुसार, भारतीय सेना की आफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में इन कैडेट्स को लेफ्टीनेंट के पद पर कमिशंड दिया गया। इस दौरान शहीद नायक नैनवाल की पत्नी अपने दोनों बच्चों के साथ OTA में कमिशन हासिल करने के लिए पहुंची। 

    आज चेन्नई में OTA के इस ख़ास कार्यक्रम में भारतीय सेना के कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों में कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके साथ ही इस कार्यक्रम के दौरान नये कैडेट्स को भारतीय सेना के बैच भी लगाए गए हैं। इस दौरान सभी कैडेट्स की फैमिली भी मौके पर मौजूद रही।