Tamil Nadu also issued guidelines for passengers after the tension on Omicron variant in India
Photo:ANI

    नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) के ओमीक्रोन (Omicron) वेरिएंट ने दुनिया भर में टेंशन बढ़ा दी है। ऐसे में भारत (India) में भी इस वायरस के खतरनाक स्वरुप को लेकर चिंता बढ़ गई है। कई राज्यों में यात्रियों (Passengers) के लिए नए एसओपी (SOPs) जारी कर दिए गए हैं। तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने एयरपोर्ट (Airport) पर आने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइंस (Guidelines) जारी की हैं। 

    तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक, एस धर्मराज ने बताया कि, 1 दिसंबर से नए COVID SoPs लागू किए गए हैं जिसके अनुसार ‘जोखिम में’ देशों से आने वाले यात्री अपने RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट आने तक हवाई अड्डे पर ही रहेंगे। 

    एएनआई के मुताबिक, धर्मराज ने बताया कि, ‘जोखिम में’ श्रेणी के देशों के अलावा अन्य देशों से आने वाले यात्रियों के लिए रैंडम सैंपलिंग की जाएगी। फिलहाल पूरे क्षेत्र को नियमित रूप से सैनिटाइज किया जा रहा है। 

    बता दें कि कोविड-19 वायरस के बी.1.1.529 स्वरूप की पहचान इस हफ्ते दक्षिण अफ्रीका में की गई थी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने शुक्रवार को इस स्वरूप को ‘चिंता उत्पन्न करने वाले स्वरूप’ की श्रेणी में डाला। विश्व निकाय ने वायरस के इस स्वरूप को ‘ओमीक्रॉन’ नाम दिया है। इस वायरस की सबसे पहले जानकारी 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में मिली थी।