Cyclone Alert
Representative Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार तमिलनाडु (Tamil Nadu) के थेनी (Theni) जिला कलेक्टर ने भारी बारिश के मद्देनजर आज यानी 18 नवंबर को जिले में सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने की घोषणा की है। जी हाँ, IMD की मानें तो उनके पूर्वानुमान के अनुसार, थेनी जिले में आज भारी वर्षा होने की अपार संभावना है।

    दरअसल भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पहले भविष्यवाणी की थी कि थेनी जिले में आज यानी गुरुवार को भारी बारिश होने की संभावना है। IMD  चेन्नई ने कहा कि बीते  गुरुवार को तट के आसपास कम दबाव के कारण चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और रानीपेट में आज अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

    इस बाबत IMD चेन्नई के उप महानिदेशक डॉ एस बालचंद्रन ने कहा, ‘चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और रानीपेट में गुरुवार को तट के आसपास कम दबाव के रूप में अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। रामनाथपुरम और थूथुकुडी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। यानी की भारी वर्षा।”

    इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने आगे कहा कई , “तिरुवन्नामलाई, कल्लाकुरिची, सलेम, पेरम्बलुर, तिरुचिरापल्ली, करूर, तंजावुर, तिरुवरुर, पुदुक्कोट्टई, डिंडीगुल, मदुरै, थेनी, शिवगंगा, विरुधुनगर, तेनकासी में भारी बारिश की उम्मीद है; शेष जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।” बालचंद्रन मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह भी दी है।”

    उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “मछुआरों को आक यानी 18 नवंबर से पश्चिम-मध्य और दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, उत्तरी टीएन और दक्षिण आंध्र के तट पर उद्यम करने की सलाह नहीं दी जाती है।” इधर अब मामले की सघनता को देखते हुआ चेन्नई कॉरपोरेशन में बंदोबस्त के लिए एक वॉर रूम स्थापित किया गया है, जहां निगम के अधिकारी चेन्नई में आज के लिए घोषित भारी बारिश पर जारी रेड अलर्ट की सघनता से निगरानी कर रहे हैं। फिलहाल प्रशासन भी सारे इंतजाम के साथ चाक चौबंद हो खड़ा है।