Stampede in wardha
File Photo

    Loading

    चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में शनिवार को मुफ्त धोती और साड़ियों (Veshtis and Sarees) के लिए टोकन प्राप्त करने के लिए भगदड़ (Stampade) मच गई। इस घटना में चार महिलाओं की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। यह घटना तिरुपत्तूर (Tirupattur) के वनीयंबादी (Vaniyambadi) की है। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी।

    यह घटना तब हुई जब थाईपुसम त्यौहार के अवसर पर एक निजी कंपनी मुफ्त वेष्टि (धोती) और साड़ियां के लिए टोकन बांट रही थी। टोकन वनियामबादी में जिन्ना पुल के पास जारी किए गए थे। टोकन लेने के लिए करीब 2000 महिलाएं इकठ्ठा हुई थीं। इसी दौरान अचानक भगदड़ मची और दम घुटने से 16 महिलाएं बेहोश हो गईं। सभी को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां, 4 की मौत गई।

    इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस एसपी बालकृष्ण मौके पर पहुंचे और मामले की जांच के आदेश दिए। साथ ही टोकन बांटने की व्यवस्था करने वाली निजी कंपनी अयप्पन के मालिक को हिरासत में ले लिया गया है।

    थिरुपथुर पुलिस अधिकारी ने कहा, “तिरुपत्तूर के वनीयंबादी में थाईपुसम के अवसर पर आज एक व्यक्ति द्वारा वितरित की जा रही मुफ्त वेष्टि (धोती) और साड़ियों के लिए टोकन प्राप्त करने के लिए इकठ्ठा हुए लोगों की भगदड़ में चार महिलाओं की मौत हो गई।”