Amritpal Singh
File Pic

Loading

चंडीगढ़: पंजाब में तनाव बरकरार है। पंजाब सरकार (Punjab government) ने मोबाइल इंटरनेट (mobile Internet) और SMS सेवाओं पर रोक मंगलवार दोपहर तक बढ़ा दी है। वहीं खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की तलाश सोमवार को तीसरे दिन भी जारी है। राज्य के अधिकारियों ने शनिवार को रविवार दोपहर तक इंटरनेट औरSMS सेवाओं पर रोक लगा दी थी। इसके बाद इसे सोमवार दोपहर तक बढ़ाया गया था। 

गृह विभाग तथा न्याय विभाग की ओर से सोमवार को जारी किए गए आदेशानुसार, ‘‘यह निर्देश दिया जाता है कि सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं (2G/3G/45/5G/CDMA/GPRS), सभी SMS सेवाएं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली वॉयस कॉल के अलावा सभी डोंगल सेवाएं पंजाब में 20 मार्च (दोपहर 12 बजे से) से 21 मार्च (दोपहर 12 बजे) तक सार्वजनिक सुरक्षा के हित में, किसी भी तरह की हिंसा को रोकने, शांति तथा सार्वजनिक व्यवस्था में किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए निलंबित कर दी जाएं।”

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेशानुसार, ब्रॉडबैंड सेवाओं को निलंबित नहीं किया जा रहा है ताकि बैंकिंग सुविधाएं, अस्पताल सेवाएं और अन्य आवश्यक सेवाएं बाधित न हों। खालिस्तान समर्थक कट्टर उपदेशक और वारिस पंजाब डे (waris punjab day) के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के चाचा और चालक ने जालंधर में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। जबकि मुख्य आरोपी की तलाश अब भी जारी है।