Photo - Social Media/Twitter
Photo - Social Media/Twitter

    Loading

    सतना: मध्य प्रदेश में एक डॉक्टर (doctor) ने दवाई का पर्चा हिंदी में लिख दिया है। अब यह चर्चा का विषय बन गया है। गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के भाषण के बाद डॉक्टर को विचार आया कि क्यों न हिंदी में दवाई का नाम लिखा जाए? एमपी में अब MBBS की पढ़ाई हिंदी में शुरू जाने के साथ-साथ दवाई का नाम भी हिंदी में लिखा जाने लगा है। सतना के मेडिकल ऑफिसर डॉ. सर्वेश सिंह ने मरीज का प्रिस्क्रिप्शन (prescription) हिंदी में लिखा है। 

    इस मामले में डॉ. सर्वेश का कहना है कि पेट दर्द की शिकायत के साथ एक महिला मरीज इलाज के लिए आई थीं। उन्हीं की ओपीडी पर्ची पर हिंदी में दवाइयां लिखी गईं हैं। उन्होंने कहा कि मैं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कार्यक्रम देख रहा था। इसी दौरान विचार आया कि क्यों न हिंदी में दवाई का नाम लिखा जाय? 

    उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोशिश करें कि सरकारी अस्पतालों में दवाइयों के पर्चे हिंदी में लिखे जाएं। बस इसलिए विचार आया कि क्यों न आज से ही इसी शुरुआत की जाए? उन्होंने RX की जगह श्री हरि लिख पांच दवाई का नाम हिंदी में लिख दिया। सतना के मेडिकल ऑफिसर डॉ. सर्वेश सिंह ने मरीज का प्रिस्क्रिप्शन (prescription) हिंदी में लिखा है। अब यह चर्चा का विषय बन गया है।