प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    पणजी: गोवा (Goa) की राजधानी पणजी (Panaji) में एक चोर जिला एवं सत्र अदालत की इमारत के साक्ष्य कक्ष में कथित तौर पर घुस गया और विभिन्न मामलों में सबूत के तौर पर जब्त की गई नकदी लेकर फरार हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना मंगलवार व बुधवार की दरमियानी रात को पुर्तगाली काल की इमारत में स्थित अदालत (court) में हुई। इमारत के प्रवेश द्वार की तरफ एक सुरक्षा कर्मी तैनात था।  

    मामले की जांच की वजह से परिसर में स्थित तीन जिला अदालतों का कामकाज बुधवार को प्रभावित हुआ। न्यायाधीशों (judges) ने बुधवार को सूचीबद्ध मामलों को आगे की तारीख दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चोर इमारत के पीछे की ओर की एक खिड़की तोड़कर परिसर में दाखिल हुआ।  

    अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि चोर विभिन्न मामलों में सबूत के तौर पर जब्त की गई नकदी लेकर फरार हो गया। विस्तृत जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि क्या कोई कागजात और अन्य सामग्री चोरी हुई या नहीं। उन्होंने कहा कि हम यह भी पता लगा रहे हैं कि सुरक्षा कर्मी को चोर की मौजूदगी का कैसे पता नहीं चला। वहीं इस घटना के बाद इसकी काफी चर्चा हो रही है।