Egra firecracker factory blast case
Photo: Twitter

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के एगरा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले (Egra firecracker factory blast case) में सीआईडी ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन तीनों को ओडिशा से पकड़ा गया है।  घटना में नौ लोगों की मौत हो गई। गिरफ्तार किये गए आरोपियों से पूछताछ जारी है। जानकारी के अनुसार आरोपी भानु बाग, वर्तमान में कटक में चिकित्सा प्राप्त कर रहा है, और उसके बेटे और भतीजे को मामले में पकड़ा गया है।  इस विस्फोट में 9 लोगों की मृत्यु हुई है और कई घायल हैं। 

पश्चिम बंगाल में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट मामले का मुख्य आरोपी, दो अन्य ओडिशा से गिरफ्तार (arrested from Odisha) किया गया है। बुधवार को बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदू अधिकारी (Suvendu Adhikari) पुर्व मेदिनीपुर के एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री (illegal firecracker factory) में हुए विस्फोट के मामले में घटनास्थल पहुंचे थे। शुभेंदु अधिकारी ने ममता सरकार (Mamta Sarkar) पर आरोप लगाते हुए कहा था कि इस विस्फोट में तृणमूल की मिलीभगत है, पंचायत चुनाव को लेकर यह सब करवाया जा रहा है। हमने NIA जांच की मांग की है। 

शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि इस अवैध फैक्ट्री में बम बनाए जाते थे। पंचायत चुनाव नजदीक है। टीएमसी और फैक्ट्री मालिक की मिलीभगत है। एक भानु बाग एक स्थानीय टीएमसी नेता है, और 2013-18 से पंचायत सदस्य था, उसे ममता बनर्जी से सुरक्षा प्राप्त है। सीएम को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। मैंने इस मामले की एनआईए जांच के लिए याचिका दायर की है।