karnal
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. हरियाणा (Haryana) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के करनाल (Karnal) में राइस मिल (Rice Mill) की तीन मंजिला इमारत आज यानी मंगलवार तड़के 3:30 बजे ढह गई है। वहीं इस हादसे में भयंकर 4 मजदूरों की मौत हो गई। फिलहाल 18 घायल हैं। वहीं अब भी 20 से 25 मजदूर मलबे में दब गए हैं। ​​​​​​मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि 120 मजदूरों ने खिड़कियों से कूदकर जैसे तैसे अपनी जान बचाई।

​मिली खबर के अनुसार, तरावड़ी की शिव शक्ति राइस मिल की इस इमारत में करीब 200 मजदूर रहते थे। वहीं इनमें से कुछ रात को काम पर गए हुए थे। बाकी इमारत में ही सो रहे थे। 3 मंजिला इमारत के पहले फ्लोर पर रिपेयरिंग का काम चल रहा था।

मामले पर शशांक कुमार, SP,करनाल, ने बताया कि, काफी दुखद घटना घटी है, कार्रवाई की जाएगी। मौके पर पहु्ंचकर हमने बचाव अभियान जारी किया है, मौके पर डॉक्टर पहुंचे हैं और NDRF और SDRF की टीम मौके पर पहुंच रही हैं। अभी तक की जानकारी से पता चला है कि 20 घायल हैं और 4 की मृत्यु हुई है। मलबा हटाया जा रहा है। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।मुआवजा दिलवाया जाएगा। यहां पर मजदूर ही रह रहे थे। जो लोग लापता थे उनका शव मिला है। घायलों की स्थिति सामान्य है।

वहीं मामले पर करनाल के DC अनीश यादव ने बताया कि, ईश्वर शक्ति राइस मिल में 3 स्टोरी बिल्डिंग गिर गई। जिसमें इनकी लेबर रहती थी। इस मामले में फिलहाल 20 लोग घायल हुए हैं। इस मामले में 4 लोगों की मौत हो गई है। अब यहां के ठेकेदार के माध्यम से सबकी पहचान की जा रही है। वहीं शुरूआती जांच में पता चला कि बिल्डिंग का स्ट्रक्चर अनसेफ था। इसके लिए हमने SDM की अगुआई में जांच कमेटी बना दी है। जिसमें PWD बीएंडआर के XEN को शामिल किया गया है। वे अपनी रिपोर्ट सबमिट करेंगे कि बिल्डिंग के स्ट्रक्चर की क्या स्थिति है। रिपोर्ट के बाद ही मामले पर एक्शन लिया जाएगा।