PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: बजट सत्र (budget session) के आखिरी दिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने एक बार फिर केंद्र सरकार (central government) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से लड़ना हमारा कर्तव्य है। सरकार नहीं सुन रही है, हठ कर रही है। लोकतंत्र को जिंदा रखना है तो विपक्ष को सुनना जरूरी है। आज लोकतंत्र खतरे में है। उन्हें (राहुल गांधी) संसद से अयोग्य घोषित कर दिया गया है फिर भी वे माफी की मांग कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि बीजेपी विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। 

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के सांसद आज संसद भवन से विजय चौक तक ‘तिरंगा मार्च’ निकालेंगे। कांग्रेस के अलावा द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक), समाजवादी पार्टी (सपा), राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) जैसे समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों और वाम दलों के सांसद में मार्च शुरू करेंगे। 

मार्च के बाद, सदन में विभिन्न दलों के नेता ‘कॉन्स्टिट्यूशन क्लब’ में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। विपक्षी दलों ने संसद के बजट सत्र के दौरान समन्वय दिखाया है और 13 मार्च को इसके दूसरे चरण के शुरू होने के बाद से उन्होंने संयुक्त रूप से विरोध प्रदर्शन किए हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि इस सत्र की समाप्ति के बाद विपक्षी सांसद तिरंगा मार्च निकालेंगे। उन्होंने कहा कि आगे भी विपक्षी दल एक साथ मिलकर काम करेंगे। कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि यह तिरंगा मार्च संसद भवन से विजय चौक तक निकाला जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्र में कार्यवाही बाधित होने के लिए पूरी तरह से सत्ता पक्ष जिम्मेदार है।