Weather Update
महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश

Loading

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत में मौसम में बदलाव हुआ है। दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आज सुबह हल्की बारिश हुई। पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी जारी है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और  उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों में बारिश भी हुई है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के बीच दिल्ली-NCR समेत दूसरे राज्यों में हुई बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। आइएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आने वाले चार दिनों तक मौसम ऐसा ही बने रहने की उम्मीद है। 

पांच नेशनल हाइवे बर्फ से ढका

शनिवार को हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी से पांच नेशनल हाइवे समेत लगभग 444 सड़कें पूरी तरह से बर्फ से ढक गए। स्थानीय मौसम विभाग ने 7 मार्च तक यहां बारिश की उम्मीद जताई है। उत्तराखंड में 3 मार्च को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, बर्फबारी के साथ छिटपुट आंधी और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की गई है।

इन राज्यों में बारिश

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज हल्की बारिश होने की  उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, इन जिलों में बरसात के साथ ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान हैं। लखनऊ समेत आसपास के जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। उधर  पंजाब में उठे पश्चिमी विक्षोभ का असर बिहार में देखने को मिल रहा है। चक्रवात के कारण रविवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश के आसार है। 

पहाड़ी क्षेत्रों में भी बारिश के आसार

IMD ने कहा है कि उत्तराखंड में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। वहीं, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, अल्मोडा, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल और उधम सिंह नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है।