तोमर ने राहुल से कहा- किसानों को गुमराह कर अराजक माहौल नहीं बनाएं

    नई दिल्ली: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता को किसानों को गुमराह कर देश में अराजक स्थिति उत्पन्न करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

    इससे पहले दिन में राहुल गांधी पार्टी के अन्य सांसदों के साथ ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे और केंद्र द्वारा पारित तीनों कृषि कानूनों को वापस करने की मांग की। राहुल गांधी द्वारा ट्रैक्टर चलाए जाने पर तोमर ने कहा कि कांग्रेस नेता के पास न तो ग्रामीण भारत का अनुभव है और न ही गरीबों और किसानों के लिए चिंता।

    कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में इसी तरह के कृषि सुधार लाने की बात का संदर्भ देते हुए तोमर ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा कि क्या कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में झूठ बोल रही थी या “अब” बोल रही है।

    कृषि मंत्री ने कहा, ‘‘मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि उन्हें किसानों को गुमराह करने और देश में अराजकता का माहौल पैदा करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। अपनी आदत और कम समझ की वजह से वह कांग्रेस के भी सर्वसम्मत नेता नहीं हैं।”

    तोमर ने दोहराया कि सरकार प्रदर्शनकारी किसानों के साथ वार्ता के लिए हमेशा तैयार है। वहीं, कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी द्वारा ट्रैक्टर से संसद जाने का उद्देश्य किसानों की मांग को रेखांकित करना और उनका समर्थन करना था। (एजेंसी)