टमाटर (Photo Credits-ANI Twitter)
टमाटर (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: देश में महंगाई से आम जनता को निजात नहीं मिल रही है। टमाटर (Tomato Price) के लगातार बढ़ते दामों ने आम आदमी की रसोई का बजट पूरी तरह बिगाड़ रखा है। आलम यह है कि टमाटर के दाम 100 रुपये के पार है। दिल्ली-मुंबई, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित हर जगह टमाटर के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने आम आदमी की टेंशन बढ़ा रखी है। 

    ज्ञात हो कि दिल्ली में भी टमाटर के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। जिससे यहां भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही दिल्ली के ओखला सब्जी मंडी में सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। मंडी में सब्जी खरीदने आए एक व्यक्ति ने समाचार एजेंसी एएनआई से बताया कि टमाटर बहुत महंगा बिक रहा है। पहले के रेट में और अब के रेट में बहुत अंतर है। इस वक़्त मंडी में सबसे ज़्यादा महंगा टमाटर ही बिक रहा है।

    वहीं टमाटर के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच थोक सब्जी कारोबारियों की तरफ से कहा जा रहा है कि नई फसल के लिए लोगों को जनवरी-फरवरी तक का इंतजार करना पड़ेगा। ऐसे में तब दामों में कमी देखने को मिल सकती है। साथ ही शादियों के सीजन, होटलों के खुलने से टमाटर की मांग बढ़ी है। जिससे दामों में इजाफा हुआ है।