दिल्ली पुलिस ने आरोपी को पकड़ा (Photo Credits-ANI Twitter)
दिल्ली पुलिस ने आरोपी को पकड़ा (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता त्रिलोचन सिंह वजीर (Triochan Singh Wazir) की हत्या मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने उसे जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से पकड़ा है। इस पुरे मामले पर दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी पश्चिम प्रशांत गौतम ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पूरी वारदात का मास्टरमाइंड हरप्रीत है। इससे पहले 9 सितंबर को दिल्ली के मोती नगर इलाके में नेशनल कांफ्रेंस के नेता त्रिलोचन सिंह वजीर (67) का शव फ्लैट के बाथरूम में सड़ी गली अवस्था में बरामद हुआ था।

    दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी पश्चिम प्रशांत गौतम ने कहा कि अभी तक की जांच में सामने आ रहा है कि हरप्रीत ही मास्टरमाइंड था और सारी योजना बना रहा था। शुरुआती जांच में समझ आ रहा है कि इनकी लगभग 45 दिन से योजना चल रही थी कि हमलोग इनको दिल्ली बुलाकर खत्म कर देंगे। 

    एडिशनल डीसीपी पश्चिम प्रशांत गौतम का बयान-

    उन्होंने कहा कि हमलोग राजू गंजा के घर पहुंचे। पता चला कि वो घर पर नहीं है, अपने ससुराल जम्मू जाकर छुपा है। हमने उसके ससुराल पहुंचकर उसे पकड़ा। बातचीत में उसने बताया कि हम 4 लोग थे। चौथे का नाम ये बिल्लू बता रहा है। उसने बताया कि ये हत्या 3 सितंबर को 9-10 बजे के बीच हुई है।

    प्रशांत गौतम ने कहा कि साजिश में राजू पूरी तरह शामिल था। पहले वो मुंबई में ड्राइवर का काम करता था, 14 अगस्त को आ गया और हरप्रीत के साथ ही रहता था। इन 4 लोगों ने योजना बनाकर त्रिलोचन सिंह वजीर की हत्या की। हरमीत भी हरप्रीत के घर ही रह रहा था। अभी की स्टेटमेंट से हरमीत ने ही गोली चलाई।