त्रिपुरा में मतदान जारी (Photo Credits-ANI Twitter)
त्रिपुरा में मतदान जारी (Photo Credits-ANI Twitter)

    अगरतला: त्रिपुरा में राजनीतिक हिंसा के बीच आज निकाय चुनाव (Tripura Municipal Elections 2021) के लिए वोटिंग शुरू है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सूबे में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। राज्य में 770 मतदान केंद्र चुनाव आयोग (State Election Commission) की तरफ से स्थापित किये गए हैं। इसी के मद्देनजर आज सुबह से ही वोटिंग शुरू है। 

    वहीं समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि त्रिपुरा नगरपालिका चुनाव में वोटिंग शुरू हुई। अगरतला के वार्ड संख्या 20 के एक मतदान केंद्र पर मतदान जारी है। नगर निकाय चुनावों के लिए पूरे राज्य में 770 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। मतदान शुरू होते ही टीएमसी ने बीजेपी पर हिंसा का आरोप लगाया है। तृणमूल कांग्रेस के पोलिंग एजेंट ने अगरतला नगर निगम के वार्ड संख्या पांच पर हिंसा का यह आरोप लगाया हुआ है। 

    गौर हो कि त्रिपुरा में आज 222 सीटों पर वोटिंग हो रही है। जिसमें बीजेपी, माकपा नीत वाम, टीएमसी सहित अलग-अलग दलों के 785 उम्मीदवारों की साख दांव पर है। वोटों की गिनती 28 नवंबर को होगी। इससे पहले त्रिपुरा में कथित हिंसा और चुनाव प्रचार पर रोक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी। तब कोर्ट ने त्रिपुरा नगरपालिका चुनाव को स्थगित करने से साफ मना कर दिया था।