Shahnawaz Hussain
शाहनवाज़ हुसैन (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने रविवार को एक बयान में दावा किया कि उनके दिवंगत पिता और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे (Balasaheb Thackeray) ने उस समय नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था, जब 2002 के गोधरा दंगों के बाद उन्हें (मोदी को) गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उठी थी। उद्धव के इस दावे के बाद अब बीजेपी (BJP) आक्रामक है। भाजपा नेता और बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने उद्धव ठाकरे के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि बाला साहब ठाकरे राष्ट्र के लिए जी रहे थे, काश वह भी उनके जैसे होते।

    ज्ञात हो कि बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बाला साहब ठाकरे बेहतरीन इंसान थे, काश उद्धव ठाकरे भी उनके जैसे होते… बाला साहब ठाकरे राष्ट्र के लिए जी रहे थे और उद्धव ठाकरे सोनिया गांधी, राहुल गांधी की पार्टी के सहयोगी के तौर पर उनके लिए जी रहे हैं।

    गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने मराठी दैनिक ‘लोकसत्ता’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उस समय उठी थी, जब भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि उस दौरान, भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी एक रैली में भाग लेने के लिए मुंबई आए थे और बाल ठाकरे के साथ इस मांग पर चर्चा की थी। 

    ठाकरे ने कहा, ”हम (रैली के बाद) बातचीत कर रहे थे। उन्होंने (आडवाणी) कहा कि वह बालासाहेब के साथ कुछ चर्चा करना चाहते हैं। फिर मैं और (दिवंगत भाजपा नेता) प्रमोद महाजन जी चले गए। बाद में, आडवाणी जी ने मोदी के बारे में बात की और बालासाहेब से पूछा कि वह क्या सोचते हैं (मोदी को हटाने की मांग के बारे में)। मोदी को तब प्रधानमंत्री पद का चेहरा नहीं बनाया गया था।” 

    उन्होंने कहा, ”बालासाहेब ने आडवाणी जी से कहा कि मोदी को छुआ नहीं जाना चाहिए। अगर मोदी को हटा दिया गया, तो (भाजपा) गुजरात हार जाएगी और इसकी वजह से हिंदुत्व को नुकसान होगा।” उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह एक व्यक्ति के रूप में मोदी का सम्मान करते हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)