ऊधमपुर ब्लास्ट: जम्मू कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, IED भी बरामद

    Loading

    श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर के एक कोर्ट परिसर के बाहर एक आईईडी धमाका मामले में जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस धमाके में शामिल रहे लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, पुलिस ने आतंकियों के पास से आईईडी बम भी बरामद किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजीपी मुकेश सिंह ने आतंकियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। 

    बता दें कि, ऊधमपुर के सलाथिया चौक में कोर्ट परिसर के बाहर 9 मार्च को एक आईईडी धमाका हुआ था। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई थी, जबकि धमाके की चपेट में आकर 14 लोग घायल हो गए थे। जबकि, घायलों में एक आठ साल का मासूम बच्चा भी शामिल था। 

    जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने प्रेस कॉन्फरन्स में बताया कि, उषामपुर ब्लास्ट के सिलसिले में पुलिस ने कल (03 जून) को उधमपुर विस्फोट के सिलसिले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि, उन्हें लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी फंडिंग कर रहे थे। हम मामले की जाँच कर रहे है। आतंकियों के पास से पुलिस ने दो आईईडी भी बरामद किया है। वहीं  आतंकियों के बैंक खातों का भी विश्लेषण किया जा रहा है। 

    एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि, गिरफ्तार किए  गए आतंकियों में से रमजान सोहेल नामक आतंकी पाकिस्तान के रह रहे उबेद के साथ संपर्क में था। सिंह ने बताया कि, वे राज्य के डोडा का रहने वाला है लेकिन अब वह पाकिस्तान में है।  

    कुबेद ने रमजान को लश्कर ज्वाइन करने के लिए किया प्रोस्ताहित 

    उन्होंने कहा कि, कुबेद ने ही रमजान को लश्कर ज्वाइन करने को लेकर प्रोत्साहित किया था। उन्होंने कहा, रमजान का पिता लश्कर का आतंकी रह चुका था, जिसे ढेर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि, रमजान को आईईडी उठाने और लगाने की ट्रेनिंग दी गई। रमजान ने धमाके से पहले एक मार्च को इलाके की रेकी की थी। उन्होंने ने बतायाम जैसे ही रमजान को कुबेद ने धमाके लिए इजाजत दी, तो उसने कब्रिस्तान के भीतर छिपाए गए आईईडी को धमाके वाली जगह पर लगा दिया। उन्होंने बताया कि, रमजान ने आईईडी में 10 से 12 मिनट का टाइमर लगाया था और वह बम को एक्टिवेट करते ही वहां से फरार हो गया।