PM Modi
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Narendra Modi) ने आज केंद्र (Modi Govt) का बजट पेश किया है। इस बजट से आम आदमी को काफी उम्मीदें थी कि टैक्स स्लैब (Income Tax Slab) में राहत देने का काम सरकार करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वित्त मंत्री के इस बजट के पेश होने के बाद से ही कांग्रेस सहित तमाम दल हमलावर हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट पर बात की है। उन्होंने कहा कि ये बजट More Infrastructure, More Investment और More Jobs की नई संभावनाओं से भरा हुआ है।

    ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है। ये बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवी के लिए, अनेक नए अवसर बनाएगा। उन्होंने कहा कि ये बजट More Infrastructure, More Investment, More Growth, और More Jobs की नई संभावनाओं से भरा हुआ है। इससे Green Jobs का भी क्षेत्र और खुलेगा।

    मोदी ने कहा कि पिछले कुछ घंटों से देख रहा हूं, जिस प्रकार से इस बजट का हर क्षेत्र में स्वागत हुआ है, सामान्य मानवी की जो समारात्मक प्रतिक्रिया आई है, उसने जनता-जनार्दन की सेवा का हमारा उत्साह अनेक गुना बढ़ा दिया है।

    पीएम ने कहा कि हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, नॉर्थ ईस्ट, ऐसे क्षेत्रों के लिए पहली बार देश में पर्वतमाला योजना शुरू की जा रही है। ये योजना पहाड़ों पर ट्रांसपोर्टेशन की आधुनिक व्यवस्था का निर्माण करेगी।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के कोटि-कोटि जनों की आस्था, मां गंगा की सफाई के साथ-साथ किसानों के कल्याण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, इन पांच राज्यों में गंगा किनारे, नैचुरल फॉर्मिंग को प्रोत्साहन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कल भाजपा ने मुझे सुबह 11 बजे बजट और आत्मनिर्भर भारत विषय पर बात करने के लिए निमंत्रित किया है। कल 11 बजे मैं बजट के इस विषय पर विस्तार से बात करूंगा।