Nirmala Sitharaman's big announcement in Budget 2022, 400 new Vande Bharat trains will be started
FIle Photo

    Loading

    नई दिल्ली : संसद में बजट (Union Budget) सत्र का आज चौथा दिन है। जिसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद पहुंच गई है। वित्त मंत्री संसद में बीजेपी के सभी सांसदों को बजट से अवगत कराएंगी। इस दौरान सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के उपस्थित रहने की उम्मीद है।

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, किरण रिजिजू समेत बीजेपी सांसद सुकांत मजूमदार और सुशील मोदी भी संसद पहुंच गए हैं। बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हो जाएगी। तो वहीं आज एक बार फिर से अदाणी मामले पर दोनों सदनों में हंगामे के आसार हैं। 

    गौरतलब है कि Ani के रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने चीन के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया। बता दें कि कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने भी “एलआईसी, एसबीआई, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य खोने वाले निवेश में धोखाधड़ी के मुद्दे” पर चर्चा करने के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत निलंबन का व्यापार नोटिस दिया।

    इसके अलावा DMK के राज्यसभा सांसद तिरुचि शिवा ने “भारत पर आर्थिक और नैतिक रूप से अडानी समूह की व्यावसायिक गतिविधियों के प्रतिकूल प्रभाव” पर चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत व्यावसायिक नोटिस का निलंबन दिया। हालांकि, सभी की निगाहें अब बजट सत्र केचौथे दिन पर है।