Union Home Minister Amit Shah arrives in Jammu, reviews security situation in backdrop of twin terror attacks in Rajouri

    Loading

    राजौरी/जम्मू: केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जम्मू क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को यहां पहुंचे और उन्होंने जम्मू कश्मीर (Jammu) की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। शाह (Amit Shah) का यह दौरा डांगरी गांव में दो आतंकवादी हमलों में अल्पसंख्यक समुदाय के सात लोगों के मारे जाने तथा 14 अन्य लोगों के घायल होने के बाद हो रहा है।

    उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और प्रशासन तथा सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर शाह की अगवानी की। अधिकारियों ने बताया कि शाह का राजौरी जिले में आतंकवादी हमलों के पीड़ित परिवारों से मिलने का कार्यक्रम है।

    सूत्रों ने बताया कि खराब मौसम के कारण शाह के सीमावती जिले का दौरा करने के आसार कम नजर आ रहे हैं। बहरहाल, राजौरी (Rajouri) दौरे को आधिकारिक रूप से रद्द नहीं किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि जिले के डांगरी क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है। वहां सड़कों की मरम्मत की गयी है और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

    उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री यहां राज भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में सुरक्षा हालात का जायजा ले रहे हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मुख्य सचिव ए के मेहता, उत्तरी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह समेत विभिन्न सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में शामिल हुए।

    डांगरी गांव में दो आतंकवादी हमलों में अल्पसंख्यक समुदाय के दो बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गयी तथा 14 अन्य घायल हो गए थे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना ने राजौरी में पत्रकारों से कहा कि जिले में खराब मौसम के कारण गृह मंत्री के दौरे की संभावना कम लग रही है। उन्होंने कहा कि हालांकि, शाह पीड़ित परिवारों से बातचीत करेंगे।

    अधिकारियों ने बताया कि शाह के दौरे के मद्देनजर राजौरी जिले में सुरक्षा के व्यापक इंतजार किए गए हैं और पूरे डांगरी गांव को प्रतिबंधित क्षेत्र में तब्दील कर दिया गया है। शुक्रवार सुबह से शाम तक लोगों की सामान्य आवाजाही पर पाबंदियां रहेगी। उन्होंने बताया कि पुलिस तथा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के कर्मियों को तैनात किया गया है जबकि भारतीय सेना के जवान ऊपरी इलाकों में तैनात रहेंगे। (एजेंसी)