Ashwini Vaishnav
File Pic

Loading

नई दिल्ली: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने नई दिल्ली-अजमेर शताब्दी एक्सप्रेस (New Delhi-Ajmer Shatabdi Express) ट्रेन में यात्रियों से बातचीत की। उनका फीडबैक लिया। यात्रियों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देकर रेल सुविधा के बारे में बताया। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यात्री की प्रतिक्रिया है कि ट्रेन में साफ-सफाई पहले से अच्छी व्यवस्था में है। दिल्ली से जयपुर अजमेर रूट में वंदे भारत (Vande Bharat) को चलाने को लेकर पहल की जाएगी।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि इसे लेकर इस रूट में पहले ट्रायल रन होगा फिर इसे शुरू किया जाएगा। 10 अप्रैल के पहले तक इस रूट में वंदे भारत की शुरुआत की जाएगी। स्पीड और ट्रैक के रखरखाव को लेकर भी काम किया जाएगा।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नई दिल्ली-अजमेर शताब्दी एक्सप्रेस का निरीक्षण किया और यात्रियों से फीडबैक लिया। यात्रियों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि ट्रेनें पहले से ज्यादा साफ हैं, समय पर हैं, प्लेटफॉर्म साफ हैं। इस रूट पर दो पहल की जानी हैं। पहले ट्रैक में कुछ बदलाव कर इस रूट पर स्पीड बढ़ाई जा रही है। दूसरा, परीक्षण और परीक्षण के बाद जल्द ही इस ट्रैक पर दिल्ली-जयपुर के बीच पैंटोग्राफ ट्रेनें (वंदे भारत) चलेंगी।