(Image-Facebook-Umt Raja)
(Image-Facebook-Umt Raja)

    Loading

    नई दिल्ली: इस साल 15 अगस्त को भारत को आज़ादी पाने के 75 वर्ष पुरे हो रहे है, ऐसे में पुरे भारत में हर जगह आज़ादी का अमृत महोत्सव बड़े जोरों शोरों से मनाया जा रहा है, ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा लगाने का आवाहन किया है, ऐसे में लोग अपनी राष्ट्र के प्रति निष्ठा और प्रेम, आदर दिखाने  का अलग-अलग तरह से प्रयास कर रहे है। 

    जी हां ऐसी ही एक देशभक्त तमिलनाडु के कोयंबटूर में देखने को मिले जो अब पुरे देश में सुर्ख़ियों में है। दरअसल तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक शख्स ने अपनी आंख के अंदर तिरंगा बना लिया। अब सोशल मीडिया पर शख्स की बहुत तेजी से तस्वीर वायरल हो रही है। बता दें कि इस शख्स का नाम  राजा है, जिन्होंने अपने आंख में तिरंगा बनाया है और इसके लिए मिनिएचर आर्टिस्ट की मदद ली, साथ ही उनोन्हे एक चेतावनी दी है। 

    सबसे पहले तो आंखों के पुतली में आर्टिस्ट ने अंडे के अंदर के पतले शेल पर तिरंगा बनाया और फिर शख्स की आंख के अंदर चिपका दिया। इतना ही नहीं बल्कि इस काम को पूरा करने में कई घंटों का समय लगा। आपको बता दें कि वीडियो को सोशल मीडिया पर चेतावनी के साथ  पोस्ट किया गया है। जी हां राजा ने कहा कि इस तरह के चीजें ट्राय न करें। इससे आंखों में एलर्जी, खुजली और इन्फेक्शन हो सकता है।

     

    इस अनोखे उपक्रम के बारे में बात करते हुए राजा ने बताया कि उन्हें राष्ट्रीय ध्वज आंख के अंदर इसलिए बनवाया, ताकि वो लोगों में यह जागरूकता फैलाएं कि हमारा राष्ट्र ध्वज कितना महत्वपूर्ण है। इसे अपनी आंखों की तरफ से सुरक्षित रखने की जरूरत है। अपने राष्ट्रीय ध्वज का महत्व समझने के लिए यह अनोखा कार्य राजा ने किया है।