जयंत चौधरी और अखिलेश यादव (Photo Credits-Twitter)
जयंत चौधरी और अखिलेश यादव (Photo Credits-Twitter)

    नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में अब कुछ ही महीने का समय बचा है। लेकिन उससे पहले ही सूबे का सियासी पारा गरमाया हुआ है। बीजेपी (BJP), समाजवादी पार्टी (SP), बीएसपी (BSP), कांग्रेस (Congress), आम आदमी पार्टी (AAP) सहित तमाम दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। इन सब के बीच एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) की मुलाकात हुई है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात बन गई है। साथ ही गठबंधन को लेकर औपचारिक ऐलान आज हो सकता है। 

    ज्ञात हो कि आरएलडी चीफ से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया की जयंत चौधरी के साथ बदलाव की ओर। माना जा रहा है कि दोनों नेता आज गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं। सीटों पर बात बन गई है। आरएलडी को 30 से 35 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है। 

    वहीं एसपी-आरएलडी के गठबंधन के तहत जाट सीटों पर जयंत की पार्टी चुनाव लड़ेगी।  साथ ही मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर सपा का उम्मीदवार होगा। अखिलेश की पार्टी सपा ने पहले ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और जनवादी पार्टी के संजय चौहान के साथ गठबंधन की घोषणा पहले ही कर रखी है।