maurya-raut

Loading

नई दिल्ली. जहां उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम का बीते गुरूवार को एनकाउंटर हो गया। वहीं अब इस एनकाउंटर पर अनेकों सवाल उठने लगे हैं। इसी क्रम में आज इस एनकाउंटर को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) के उद्धव गुट के कदावर नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सवाल खड़े किए थे जिस पर अब UP के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने भी पलटवार किया है।

दरअसल संजय राउत ने कहा था कि, सबसे ज्यादा एनकाउंटर मुंबई में हुए हैं। उस समय हमारे यहां उन्हें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की उपाधि दी गई, लेकिन लगभग सभी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट जेल गए…मुंबई में कुछ लोग ऐसे एनकाउंटर के खिलाफ सबूत लेकर न्यायालय गए और फिर जांच के बाद बहुत से एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को जेल भी हुई है।

वहीं मुद्दे पर केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार करते हुए कहा कि, “उत्तर प्रदेश पुलिस ऐसी कोई कार्रवाई नहीं कर सकती जिसे फर्ज़ी कार्रवाई कहा जाए। पुलिस किसी अपराधी को पकड़ने जाएगी और अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस अपने बचाव में जरूर कार्रवाई करेगी। यह फोर्स का मनोबल गिराने की कोशिश है। मैं इस तरह के बयान को नकारता हूं।”

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने STF एनकाउंटर के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल, बीते दिन एसटीएफ ने अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम का एनकाउंटर किया, जिसके बाद विपक्ष की ओर से एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े किए गए हैं।