modi
File Photo

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी)(Union Public Service Commission) द्वारा आयोजित सिविल सेवा की परीक्षा पास करने वाले लोगों को शनिवार को बधाई दी और कहा कि लोक सेवा में एक रोमांचक तथा संतोषजनक करियर उनकी प्रतीक्षा कर रहा है और वे भारत की यात्रा की महत्वपूर्ण अवधि के दौरान अहम प्रशासनिक भूमिकाएं निभाएंगे।

    इसके साथ ही उन्होंने परीक्षा पास न करने वाले लोगों को भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जो युवा मित्र यूपीएससी परीक्षा पास नहीं कर पाए, मैं उन्हें कहना चाहूंगा कि आप बहुत प्रतिभाशाली हैं। अभी और मौके आएंगे। साथ ही भारत में विविध अवसर हैं जिन्हें तलाश करना होगा। आप जो भी करने का निर्णय लें, उसके लिए आपको शुभकामनाएं।” 

    इस बार संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी)(UPSC CSE Final Result 2021) की परीक्षा में 545 पुरुषों और 216 महिलाओं समेत कुल 761 उम्मीदवार पास हुए हैं। बिहार के शुभम कुमार और मध्य प्रदेश की जागृति अवस्थी ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में क्रमश: पहला और दूसरा स्थान हासिल किया है। यूपीएससी परीक्षा के नतीजे शुक्रवार को घोषित किए गए।(एजेंसी)