US troops seen '3 Paag' shouting during military exercise, video viral

    Loading

    जयपुर: यूएस-भारत के डिफेंस एक्सरसाइज ‘युध अभ्यास’ (Yudh Abhyas) के दौरान बसंत पंचमी (BasantPanchami) मनाते हुए भारतीय और अमेरिकी सैनिकों (Indian and US Soldiers) का एक दिलकश वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    38 सेकंड की क्लिप को एक ब्रिगेड कॉम्बेट टीम “घोस्ट ब्रिगेड” (Ghost Brigade) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा शेयर किया गया था, साथ ही एक कैप्शन में लिखा था, “Happy #BasantPanchami to our Indian friends & Partners! #YudhAbhyas के दौरान हमें इस खूबसूरत उत्सव के लिए आमंत्रित करने के लिए # IndianArmy@adgpi, 11 वीं बटालियन जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स से हमारे अनुग्रहित मेजबानों का धन्यवाद।”

    वायरल क्लिप में, सैनिकों को पंजाबी गायक शेरी मान की आवज़ में लोकप्रिय पंजाबी गीत “3 पेग” पर डांस करते देखा जा सकता है।

    ऑनलाइन साझा किए जाने के बाद से, क्लिप को 75,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और ब्यूरो ऑफ साउथ एंड सेंट्रल एशियन अफेयर्स द्वारा भी रीट्वीट किया गया।

    ट्वीट में कहा गया कि “अमेरिका-भारत की डिफेंस एक्सरसाइज ‘युध अभ्यास’ (Yudh Abhyas) के बीच अमेरिकी और भारतीय सैनिकों को बसंत पंचमी (BasantPanchami) का त्योहार मानते देखना अद्भुत दृश्य हैं। यह #USIndia रक्षा सहयोग के बारे में है – न केवल बढ़ी हुई अंतर-क्षमता, बल्कि लोगों से लोगों के बीच संबंधों को भी मजबूत करता है।”

    भारत-अमेरिका संयुक्त मिलिट्री एक्सरसाइज ‘युध अभ्यास’ (Yudh Abhyas) फरवरी के शुरू में राजस्थान में शुरू हुआ था।