जयंत चौधरी (Photo Credits-Jayant Chaudhary Facebook Official)
जयंत चौधरी (Photo Credits-Jayant Chaudhary Facebook Official)

    बरेली (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश (Uttar Prdesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हिंसा में मारे गए किसानों के ‘अंतिम अरदास’ कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (RLD Chief Jayant Chaudhary) को बरेली हवाई अड्डे पर प्रशासन ने रोक लिया । इसके विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।   बरेली के अपर जिलाधिकारी (नगर) महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अपरिहार्य कारणों से चौधरी को बरेली हवाई अड्डे पर 45 मिनट रोका गया था और पूरी तरह स्थिति स्पष्ट होने पर उन्हें गंतव्य के लिए रवाना किया गया।  

    चौधरी को केवल सुरक्षा कर्मियों के साथ लखीमपुर खीरी जाने को कहा जा रहा था। चौधरी को रोके जाने की खबर जैसे ही पार्टी कार्यकर्ताओं को लगी,वे हवाई अड्डे के द्वार पर धरने पर बैठ गए और हंगामा करने लगे । कुछ कार्यकर्ताओं ने सड़क भी जाम करने का प्रयास किया, जिसे पुलिस प्रशासन ने समझा कर खत्म कराया।

    बाद में जयंत चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह सामाजिक रीति रिवाज में शामिल होने के लिए लखीमपुर खीरी जा रहे हैं और वहां के किसानों के परिवारों के साथ देश की भावनायें जुड़ी हुई है|  चौधरी ने आरोप लगाया कि सरकार तानाशाह हो गयी है और लखीमपुर कांड से सबका ध्यान हटाना चाहती है। (एजेंसी)