PM Narendra Modi
File Pic

    नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhaami) से बात की और मूसलाधार बारिश से प्रभावित राज्य की स्थिति के संबंध में जानकारी हासिल की।

    आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मोदी ने केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट से भी इस संबंध में बात की। भट्ट उत्तराखंड के ही रहने वाले हैं। उत्तराखंड में सोमवार को बारिश संबंधी घटनाओं में नेपाल के तीन मजदूरों सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। राज्य के अधिकारियों ने चारधाम तीर्थयात्रा के श्रद्धालुओं को मौसम में सुधार होने तक हिमालयी क्षेत्र में स्थित मंदिरों की ओर ना जाने की सलाह दी है। 

    गौरतलब है कि मौसम विभाग ने आज यानि मंगलवार,19 अक्टूबर के लिए भी एक रेड अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के अनुसार राज्य के कई हिस्सों में फिलहाल भारी से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 60 से 80 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से तूफान की भी आशंका जताई गई है।

    वहीं इस भयंकर आपात स्थिति से निपटने के लिए SDRF, NDRF, पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है। जिलास्तरीय अधिकारियों को बिना सूचना जिला मुख्यालय न छोड़ने के भी आदेश दे दिए गए हैं। बारिश के खतरों को देखते हुए उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने बीते सोमवार को सचिवालय स्थित स्टेट डिजास्टर कन्ट्रोल रूम पहुंचकर प्रदेश में बारिश के हालात की जानकारी ली और राहत व मदद कार्य के लिए ज़रूरी निर्देश भी दे दिए हैं।