mussourie
Pic: ANI

Loading

देहरादून. उत्तराखंड परिवहन निगम की एक बस रविवार को मसूरी से देहरादून आते समय खाई में गिर गई, जिससे उसमें सवार 20 यात्री घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आईटीबीपी कैंप के पास हुए हादसे के समय बस में 22 लोग सवार थे। वहीं इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। 

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड रोडवेज बस मेसानिक लॉज बस से देहरादून के लिए रवाना हुई थी। मसूरी से 5 किमी आगे शेर घड़ी के पास मसूरी-देहरादून मार्ग पर रविवार दोपहर करीब 12 बजे बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि बस में चालक समेत 22 लोग सवार थे। सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस के साथ आईटीबीपी के जवान पहुंच गए और घायलों को रेस्क्यू करने में जुट गए। 

अधिकारियों ने बताया कि घायलों को खाई से निकालकर तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, हादसा ब्रेक प्रणाली के अचानक खराब हो जाने के कारण हुआ, जिससे बस अनियंत्रित होकर 70 मीटर नीचे खाई में जा गिरी। इस बीच, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।