सीएम नीतीश कुमार (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम नीतीश कुमार (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: उत्तराखंड में भारी बारिश (Uttarakhand Floods) का तांडव देखने को मिला है। राज्य में भारी बारिश के कारण बड़े पैमाने पर नुकसान झेलना पड़ा है। सूबे में 50 से अधिक लोगों की जान चली गयी है। साथ ही करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। राज्य में बिहार के 10 लोगों की भी जान चली गई है। इन सब के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मरने वालों के परिवार को मुआवजे का ऐलान किया है। नीतीश ने दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है।  

    बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तराखंड में बारिश के बाद वहां बिहार के 10 लोग मारे गए हैं। उनको वहां से बिहार लाया जा रहा है और घरों तक भेजा जा रहा है। ये हमारे ही लोग हैं जो मारे गए हैं। हमने तय किया हैं कि मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिवारों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। 

    सीएम नीतीश कुमार का बयान-

    वहीं सूबे में एयरफोर्स ने लमखागा पास में 17,000 फीट की ऊंचाई पर बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया हुआ है। जानकारी के अनुसार यहां पर्यटकों, पोर्टर्स और गाइड सहित 17 ट्रैकर्स 18 अक्टूबर के दिन भारी बर्फबारी और खराब मौसम के कारण खो गए थे। इनमें से 11 लोगों के शव मिले हैं। राज्य के मौजूदा हालात के बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज आपदा प्रभावित जनपद चंपावत में हालात का जायजा लिया। उन्होंने चंपवात के तिलवाडा में जाकर आपदा में मृतकों के परिज़नों से मिलकर उनके प्रति संवेदना व्यक्त की।