पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: उत्तराखंड में भारी बारिश का तांडव लगातार जारी है। राज्य में बारिश और भूस्खलन (Uttarakhand Floods) के कारण चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी गई है। साथ ही सूबे में भूस्खलन के कारण सोमवार को पांच लोगों की मौत हुई है। आलम यह है कि नदी नाले हर जगह पानी भरा हुआ है। इन सब के बीच उत्तराखंड के ताजा हालात के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) से बातचीत की है। मोदी ने मुख्यमंत्री धामी और मंत्री अजय भट्ट से बात कर हालात की जानकारी ली है। 

    वहीं उत्तराखंड में जो हालात हैं उसके मद्देनजर आईएमडी ने आज रेड अलर्ट जारी किया है। राज्य के चमोली क्षेत्र में भारी बारिश के चलते नंदाकिनी नदी में बाढ़ आई है। बारिश के कारण लगातार जलस्तर में तेजी से इजाफा हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और मंत्री अजय भट्ट से बात की। उन्होंने सूबे में भारी बारिश के कारण पैदा हुए हालात की जानकारी ली। 

    राज्य में बारिश का कहर जारी-

    दूसरी तरफ केदारनाथ से लौटते समय भारी बारिश के कारण जंग चट्टी में फंसे लगभग 22 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। नैनीताल की बात करें तो यहां 24 घंटे के भीतर 150 मिलीमीटर बरसात हुई है। राहत और बचाव के लिए एसडीआरएफ की 29 टीमों ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों में मोर्चा संभाला हुआ है।