Chief Minister Pushkar Singh Dhami

    देहरादून.  उत्तराखंड (Uttrakhand) के ज्यादातर स्थानों पर रविवार तड़के शुरू हुई बारिश और उंची पहाड़ियों पर बर्फबारी से सर्दी ने दस्तक दे दी जबकि मौसम विभाग के अगले दो दिनों तक भारी बारिश (Heavy Rains) के अलर्ट को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को सतर्क रहने और पर्यटकों तथा चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से विशेष ध्यान रखने की अपील की है ।

    धामी ने प्रदेश में हो रही भारी बारिश को लेकर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु से स्थिति की जानकारी ली और पुलिस, एसडीआरएफ और अन्य संबंधित विभागों के कर्मचारियों को संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कहीं भी कोई घटना होती है तो प्रतिक्रिया समय कम से कम होना चाहिए तथा जरूरत होने पर प्रभावितों को तत्काल राहत मिलनी चाहिए।

    उन्होंने चार धाम यात्रा मार्ग पर भी विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश देते हुए कहा कि श्रद्धालुओं और पर्यटकों से सावधानी बरतने की अपील की जाए । गढ़वाल और कुमाऊं से मिली सूचना के अनुसार, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही बारिश हो रही है। हालांकि, सरोवर नगरी नैनीताल में बारिश दोपहर बाद शुरू हुई। मौसम केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में, रविवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने तथा सोमवार और मंगलवार को कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका व्यक्त करते हुए प्रशासन से सतर्कता बरतने को कहा है।