Varun Gandhi wrote a letter to PM Modi, said - farmers killed during the movement should get compensation, said this big thing about Lakhimpur Kheri incident
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: शुक्रवार को पीएम मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा की गई कृषि कानूनों (Farm Laws) वापस लेने की घोषणा के बाद एक तरफ किसान (Farmers) एमएसपी के मुद्दे पर सरकार से बातचीत करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच बीजेपी सांसद वरुण गांधी (BJP MP Varun Gandhi) ने पीएम मोदी को लेटर लिखा है और एमएसपी पर जल्द कानून बनाने की मांग की है। उन्होंने अपने लेटर में मारे गए किसानों के घरवालों को 1 करोड़ रूपये मुआवज़ा (Compensation) देने की मांग की है

    वरुण गांधी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र को ट्वीट भी किया है उन्होंने इस लेटर को ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं 3 कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा का स्वागत करता हूं। मेरा विनम्र निवेदन है कि एमएसपी और अन्य मुद्दों पर कानून की मांग पर भी तत्काल निर्णय लिया जाए, ताकि हमारे किसान आंदोलन समाप्त करके घर लौट सकें।

    बता दें कि, अपने पत्र में वरुण गांधी ने कहा कि, कृषि कानूनों को लेकर एक साल से अधिक समय से जारी आंदोलन में अब तक 700 से ज़्यादा किसान शहीद हुए हैं। उन्होंने अपने लेटर में मारे गए किसानों के घरवालों को 1 करोड़ रूपये की सहायत देने की मांग की है। उन्होंने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ “राजनीति से प्रेरित झूठी प्राथमिकी” को वापस लेना और एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) को लेकर कानून बनने की भी मांग की है। 

    इसके अलावा, वरुण गांधी ने पीएम से केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के खिलाफ “कड़ी कार्रवाई” करने की भी मांग की है। बता दें कि, अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने लखीमपुर खीरी में हुई 3 अक्टूबर की घटना को लेकर गिरफ्तार है।