सब्जियों के दाम बढ़ें (Photo Credits-ANI Twitter)
सब्जियों के दाम बढ़ें (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: भारत में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Today) के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही सब्जियों (Vegetable Price Hike) में दाम में भी बढ़ोतरी हो रही है। आलम यह है कि आम आदमी को महंगाई से छुटकारा नहीं मिल रहा है। सब्जियों में दाम आसमान छु रहे हैं जिससे आम आदमी के किचन का बजट गड़बड़ा गया है। यूपी (Uttar Pradesh), दिल्ली (Delhi) सहित हर जगह सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दरअसल दामों में बढ़ोतरी की सबसे बड़ी वजह पेट्रोल-डीजल के दाम है। 

    ज्ञात हो कि दिल्ली के गाजीपुर सब्जी मंडी में भी सब्जी के दाम बढ़े हुए हैं। एक सब्जी विक्रेता ने कहा कि पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने से सब्जी लाने का खर्च बढ़ जाता है। इसलिए सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। गाजियाबाद में एक विक्रेता ने कहा कि सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी की एक वजह मौसम की मार है। मौसमी सब्जियां आने में 10-12 दिन लगेंगे तब तक सब्जियों के दाम बढ़े रहेंगे।

    गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली से लेकर यूपी-मुंबई तक सब्जियों के दामों में बड़ी तेजी देखने को मिल रही है। कीमतों में इजाफा होलसेल से लेकर रिटेल तक है। सबसे अधिक मंहगा टमाटर हुआ है। होलेसल बाजार में टमाटर 60 रुपये के पार है। आलू-प्याज, भिंडी, धनिया के भी दाम बढ़ें हुए हैं।