Video: Forest officials attacked by a bear while they were trying to catch it in Joshimath area of Chamoli, Uttarakhand

    नई दिल्ली: उत्तराखंड (Uttarakhand) के जोशीमठ (Joshimath) में एक भालू (Bear) से परेशान लोगों की समस्या हल करने पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों पर भालू ने अचानक हमला (Bear Attack) कर दिया। बताया जा रहा है कि, इस अटैक में कुछ वन विभाग (Forest Department) के अधिकारी घायल हुए हैं। इस हमले का वीडियो भी सामने आया है जिसमें भालू को हमला करते हुए देखा जा सकता है। 

    खबर है कि, लोगों की शिकायत के बाद वन विभाग की टीम भालू को पकड़ने के लिए जोशीमठ नगर क्षेत्र में पहुंची थी। इस दौरान टीम गश्त के लिए निकली तभी सिंहद्वार क्षेत्र में उन्हें भालू की मौजूदगी की सूचना मिली। मौके पर पहुंची टीम ने भालू को पकड़ने की कोशिश की, एक जाल के जरिए भालू को काबू में करने गए टीम के कुछ सदस्यों पर भालू ने अचानक हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि, इस हमले में करीब पांच लोग घायल हो गए।

    वीडियो में देखा जा सकता है कि, भालू ने वन विभाग की टीम पर हमला करने के बाद वहां से भागने की कोशिश की। एक रिपोर्ट के अनुसार, टीम ने भालू को बेहोश करने की कोशिश करते हुए जाल फेंक कर उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन भालू ने टीम पर हमला कर दिया जिसके बाद भालू पर फायरिंग की गई और भालू वहीं ढेर हो गया।