बच्चे के होठ पर Kiss करने का वीडियो हुआ वायरल, तो दलाई लामा ने मांगी माफी, सोशल मीडिया पर छिड़ा विवाद

Loading

नई दिल्ली : प्रसिद्ध तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा (Dalai Lama) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बना हुआ है। जिसके बाद अब उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से माफी मांगी है। माफी मांगते हुए उन्होंने कहा कि अगर उनके शब्दों से कोई तकलीफ हुआ है, तो वह लड़के और उसके परिवार से माफी चाहते हैं।  इसके साथ ही उन्होंने दुनियाभर के अपने दोस्तों से भी माफी मांगी। 

बच्चे के होठों पर किया किस 

दरअसल, वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) में वह एक बच्चे को होठ पर किस (Kiss) करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में बच्चा दलाई लामा को सम्मान देने के लिए झुकता है। उसी दौरान वो बच्चे को किस करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि, इसके बाद फिर वो अपनी जीभ बाहर निकालते है और बच्चे से अपना जीभ चूसने के लिए कहते हैं। 

लोगों ने की आलोचना 

हैरानी की बात तो ये है कि वो बच्चे से पूछते हैं कि क्या तुम मेरी जीभ चूस सकते हो? इसके बाद जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर आया तो वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही विवाद छिड़ गया है। लोग दलाई लामा के इस हरकत को लेकर अपना-अपना रिएक्शन देने लगे। जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से माफी मांगी। 

पहले भी विवादों में घिरे हैं दलाई लामा

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब दलाई लामा किसी विवाद में पड़े हों। इससे पहले भी वो साल 2019 में एक बड़े विवाद में फंस चुके हैं। जब उन्होंने यह कहकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था कि अगर उनकी उत्तराधिकारी एक महिला होनी है, तो उसे आकर्षक होना चाहिए। जिसके बाद दुनियाभर में उनकी खूब आलोचनाएं हुई थी।  हालांकि, बाद में उन्होंने इसके लिए भी माफी