Gyanvapi-Mosque
ज्ञानवापी सर्वे

    Loading

    वाराणसी: काशी विश्वनाथ परिसर में स्थिति ज्ञानवापी मस्जिद में दूसरे दिन वीडियो सर्वे का काम नहीं हो गया है। मस्जिद में मौजूद मौलवियों और लोगों ने सर्वे टीम को अंदर नहीं जाने दिया जिसके कारण टीम अपना काम पूरा नहीं कर पाई है। जिसके बाद सर्वे का काम सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया है। वहीं अब इस मामले पर अदालत में सोमवार को सुनवाई होगी। 

    कमिशर बदलने दायर याचिका 

    मामले में मुस्लिम पक्षकार ने नियुक्त कमिश्नर पर निष्पक्ष कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। इसके लिए उन्होंने अदालत में याचिका दायर कर उसे बदलने की मांग की है। इस याचिका पर अदालत सोमवार नौ मई को सुनवाई करेगा। अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद समिति के अधिवक्ता मेराजुद्दीन सिद्दीकी, “हमने आज एक आवेदन जमा किया क्योंकि हमें कोर्ट कमिश्नर की निष्पक्षता के बारे में संदेह था। इस पर 9 मई को सुनवाई होगी। हम यहां सिर्फ आयुक्त को एक प्रति जारी करने के लिए हैं, कार्यवाही में भाग लेने के लिए नहीं।”

    यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण 

    काशी विश्वनाथ मंदिर के वकील वीएस रस्तोगी ने कहा कि, “आयोग की कार्यवाही के बाद, यदि कोई गलत रिपोर्ट प्रस्तुत की जाती है या इसे समय से पहले प्रस्तुत किया जाता है, तो विपरीत पक्ष इस पर आपत्ति कर सकता है और अदालत इस पर विचार करेगी। लेकिन अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी के आवेदन का डीजीसी सिविल ने विरोध किया है।” उन्होंने कहा, “आवेदन को दुर्भावनापूर्ण कहा गया है और इसे खारिज कर दिया जाना चाहिए। आदेश अभी तक सुरक्षित है।”