विजय माल्या ने बकाया पैसों को लेकर बैंकों पर कसा तंज, कहा- …मैं उनका बकायादार हूं

    Loading

    नयी दिल्ली. भगोड़े कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) ने बृहस्पतिवार का बैंकों पर उनके इस तर्क के लिए कटाक्ष किया कि अभी भी उस पर उनका धन बकाया है। माल्या ने एक मीडिया रिपोर्ट के साथ यह टिप्पणी की जिसमें कहा गया था कि आईडीबीआई बैंक ने बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस (Kingfisher Airlines) से अपना पूरा बकाया वसूल लिया है।

    माल्या ने ट्विटर पर एक खबर को पोस्ट किया। इसमें कहा गया है कि आईडीबीआई बैंक ने एयरलाइंस के ऊपर 753 करोड़ रुपये का बकाया वसूल लिया है। इसके साथ व्यवसायी ने ट्वीट किया, “और बैंक कहते हैं, मैं उनका बकायादार हूं।”

    उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन की एक अदालत ने सोमवार को माल्या को दिवालिया घोषित किए जाने का आदेश जारी किया। इससे भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अगुवाई में भारतीय बैंकों के समूह के लिये बंद पड़ी एयरलाइन किंगफिशर के ऊपर बकाये कर्ज की वसूली को लेकर वैश्विक स्तर पर उनकी सम्पत्तियों की जब्ती की कार्रवाई कराने का रास्ता साफ हो गया है।

    माल्या मार्च 2016 में ब्रिटेन भाग गये। वह भारत में 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज की हेराफेरी और धनशोधन के मामले में वांछित हैं। यह कर्ज किंगफिशयर एयरलाइंस को कई बैंकों ने दिये थे। कारोबारी 65 साल के माल्या ब्रिटेन में फिलहाल जमानत पर हैं। ऐसा समझा जाता है कि प्रत्यर्पण प्रक्रिया से जुड़े एक अलग मामले में देश में शरण देने के मुद्दे पर गोपनीय कानूनी कार्रवाई का समाधान होने तक वह जमानत पर रह सकते हैं। (एजेंसी)