abortion racket busted in Maharashtra hospital, Wardha police found 54 bones and 11 skulls from biogas plant during investigation
Photo:ANi

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा (Wardha) से सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां अवैध अबॉर्शन (Illegal Abortion) करने का राज उजागर हुआ है। वर्धा के आर्वी में एक निजी अस्पताल (Hospital) के बायोगैस प्लांट (Biogas Plant) में अवैध गर्भपात के एक अलग मामले की जांच के दौरान 11 खोपड़ी और भ्रूण की 54 हड्डियां मिली हैं। जिसके बाद इस मामले में पुलिस (Maharashtra Police) ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और अब आगे की जांच की जा रही है। 

    एएनआई के मुताबिक, वर्धा पुलिस की सब-इंस्पेक्टर ज्योत्सना गिरी ने बताया कि, आर्वी में एक निजी अस्पताल के बायोगैस प्लांट में अवैध गर्भपात के एक अलग मामले की जांच के दौरान 11 खोपड़ी और भ्रूण की 54 हड्डियां मिली हैं। इस मामले में अस्पताल की निदेशक रेखा कदम और उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है।

    एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आर्वी में एक 13 वर्षीय लड़की के गर्भपात मामले को लेकर जांच के दौरान पुलिस को बायोगैस चेंबर में शिशुओं के बड़ी मात्रा में अवशेष बरामद हुआ हैं। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत होलकर ने विशेष दल का गठन कर जांच के आदेश दिये हैं। 

    दरअसल 12 जनवरी को आर्वी पुलिस ने अस्पताल की छानबीन की थी जिसके अस्पताल के पिछले हिस्से में स्थित बायोगैस के गड्ढे में नवजात शिशुओं के अवशेष बरामद हुए इनमें कुल 54 हड्डियां जब्त की गई़ हैं और 11 खोपडियां मिली हैं। पुलिस ने अब इस मामले में बरामद हड्डियों को फोरेंसिक जांच और डीएनए टेस्टिंग के लिए भेज दिया है। पुलिस अब इस मामले में अस्पताल से जुड़े स्टाफ और नर्सों से लगातार पूछताछ कर रही है।