amrit pal singh
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, आज पुलिस ने यहां अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। मिली जानकारी के अनुसार अमृतपाल सिंह के 6 साथियों को आज पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है।

यह गिरफ्तारी जालंधर के शाहकोट मलसिया में हुई है, जबकि अमृतपाल सिंह के खुद मौके से तीसरी गाड़ी में भाग जाने की सूचना मिल रही है। पुलिस फोर्सिस फिलहाल अमृतपाल सिंह का पीछा कर रही हैं, जल्द ही उसकी भी गिरफ्तारी हो सकती है।पंजाब में फिलहाल इंटरनेट सेवाएं भी रविवार तक बंद हैं। 

दरअसल पुलिस को यह सूचना थी कि आज अमृतपाल सिंह की तरफ से जालंधर के शाहकोट मलसियां में खालसा वहीर को निकाला जाना था। भारी संख्या में समर्थक गुरुद्वारा साहिब में इकट्‌ठे हो रहे थे। ऐसी भी जनकारी मिल रही है, अब कभी भी अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी की जा सकती है। दरअसल आज सुबह से ही भारी पुलिस फोर्स अमृतपाल सिंह के काफिले का पीछा कर रही थी। वहीं जब काफिला महतपुर के पास पहुंचा तो पुलिस ने उसे चारो तरफ से घेर लिया और दो गाड़ियों में सवार उसके 6 साथियों को हिरासत में ले लिया। 

हालांकि अमृतपाल सिंह मौके से अपनी मर्सिडीज कार से फरार हो गया। मिली खबर के अनुसार, पुलिस ने अमृतपाल सिंह के साथियों से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। गौरतलब है कि, अमृतपाल सिंह के खिलाफ इस समय 3 मामले दर्ज हैं। इनमें दो अजनाला थाने में हैं। पुलिस काफी लंबे समय से उसे गिरफ्तार करने के लिए तैयारियां कर रही थी।

पिछले महीने अमृतपाल और उसके समर्थक तलवारें और पिस्तौल लहराते हुए अमृतसर शहर के बाहरी इलाके में अजनाला थाने में घुस गए थे। इस दौरान, अमृतपाल के एक करीबी को छुड़ाने के लिए उनकी पुलिस के साथ झड़प हो गई थी।