modi

    Loading

    नयी दिल्ली. Tokyo Olympics 2020 में भारत का बेहतरीन प्रतिनिधित्व करने वाले दल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इसके पहले 16 अगस्त को चाय पर चर्चा की थी। अब इस कार्यक्रम को प्रसारण आज यानी 18 अगस्त बुधवार को सुबह 9 बजे, एएनआई और डीडी चैनल पर किया जा रहा है। गौरतलब है कि  कि  दिल्ली में पीएम आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर हुए इस सौहार्दपूर्ण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने वादे के मुताबिक उन्हें आइसक्रीम भी खिलाई थी और काफी देर तक खिलाड़ियों से चर्चा भी की थी।

    इससे पहले बीते 15 अगस्त पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से अपने स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) भाषण में टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का नाम रोशन करने वाले एथलीट्स की सराहना करते हुए कहा भी ये कहा था  कि, “देश को गौरवान्वित करने के लिए उन पर गर्व है और उनकी उपलब्धि ने भविष्य की पीढ़ी को प्रेरित किया है।”

    यह भी पता हो कि  इस कार्यक्रम में पुरुष हॉकी टीम (Men’s Hockey Team) ने अपने ऑटाग्राफ्स वाली एक हॉकी प्रधानमंत्री को भी भेंट की थी । दरअसल भारतीय हॉकी ने 41 साल बाद भारत को ओलंपिक में कोई मेडल अपने नाम किया है। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने जेवलिन थ्रो में गोल्डन लाने वाले गोल्डनमैन नीरज चोपड़ा के साथ नीरज का फेवरेट चूरमा भी खाया। इतना ही अन्य पीवी सिंधु (PV Sindhu) के साथ आइसक्रीम से लेकर टोक्यो ओलंपिक में गई पहलवानों की टीम (wrestling team)के साथ उन्होंने चर्चा की।
     

    इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  Tokyo Olympics 2020   के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के साथ बातचीत करते हुए  सराहना कि और कहा कि , “मैंने देखा है कि सफलता आपके सिर पर नहीं चढ़ती और नुकसान आपके दिमाग में नहीं।”

    पता हो कि बीते 15 अगस्त को देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ में टोक्यो ओलंपिक में ट्रैक और फील्ड में भारत के पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) समेत 32 ओलंपिक विजेताओं को यहाँ यशोवर्धन के लिए बुलाया गया था। ये भी बता दें कि इस साल टोक्यो ओलंपिक 2020 में अपना रिकॉर्ड दुरुस्त करते हुए  कुल 7 पदक – 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।