शुभेंदु अधिकारी (Photo Credits-ANI Twitter)
शुभेंदु अधिकारी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी अपने एक अंगरक्षक की मौत के मामले की जांच के सिलसिले में राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के समक्ष सोमवार को पेश नहीं हुए। एक अधिकारी के मुताबिक शुभेंदु ने बताया है कि वह व्यस्त हैं। उन्होंने बताया कि नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक शुभेंदु अधिकारी को उनके अंगरक्षक शुभव्रत चक्रवर्ती की मौत के मामले की जांच के सिलसिले में यहां भवानी भवन स्थित सीआईडी के मुख्यालय में जांच अधिकारियों के समक्ष सोमवार को पेश होने को कहा गया था।

    सीआईडी के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘उन्होंने सुबह करीब साढ़े नौ बजे हमें मेल किया जिसमें कुछ राजनीतिक व्यस्तताओं का हवाला देते हुए कहा कि वह यहां आकर हमारे अधिकारियों से नहीं मिल सकेंगे।” एजेंसी के एक सूत्र ने बताया कि अधिकारी की ओर से मेल प्राप्त होने के बाद सीआईडी ने जांच के अगले संभावित कदमों पर विचार विमर्श करने के लिए बैठक की। बैठक में यह विचार किया गया कि क्या शुभेंदु को और समन भेजे जाने चाहिए। 

    शुभेंदु अधिकारी से इस बारे में बात नहीं हो सकी है। जांच दल के सदस्य मामले की जांच के सिलसिले में अधिकारी के आवास भी गए थे। अधिकारी के अंगरक्षक शुभव्रत चक्रवर्ती ने अक्टूबर 2018 में अधिकारी के कांथी आवास के बाहर सुरक्षा शिविर में अपनी सर्विस रिवॉल्वर से कथित रूप से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में सीआईडी अब तक 11 पुलिसकर्मियों समेत 15 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है।   

    राज्य सशस्त्र पुलिस के जवान चक्रवर्ती उस समय से अधिकारी के सुरक्षा घेरे में शामिल थे जब वह तृणमूल कांग्रेस के सांसद थे। अधिकारी 2015 में जब प्रदेश सरकार में मंत्री बने, तब भी चक्रवर्ती उनके सुरक्षा दस्ते में शामिल रहे। (एजेंसी)