After Punjab, West Bengal Assembly passed a resolution against increasing the jurisdiction of BSF
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Mumbai Visit) अब तीन दिवसीय दौरे के मद्देनजर मुंबई (Mumbai) में हैं। इससे पहले दिल्ली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से बंगाल की मुख्यमंत्री ने मुलाकात की थी। ममता बनर्जी मुंबई दौरे के दौरान एनसीपी चीफ शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) से मुलाकात करेंगी। साथ ही वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकती हैं। 

    वहीं ममता बनर्जी एक दिसंबर को मुंबई में उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगी। साथ ही वह अगले साल अप्रैल में होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में इन्हें आमंत्रित करेंगी। ममता बनर्जी का मुंबई दौरे के दौरान लक्ष्य राज्य में निवेश को आकर्षित करना है। 

    गौर हो कि ममता बनर्जी ऐसे समय में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिल रही हैं जब टीएमसी और कांग्रेस के रिश्तों में दरार पड़ने की खबरें लगातार चर्चा का विषय बनी हुई हैं। संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांगेरस की तरफ से बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक से भी टीएमसी ने खुद को अलग कर दिया था। राजनीतिक दिग्गजों का मानना है कि साल 2024 के तहत टीएमसी देश में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के तहत अपना दायरा बढ़ा रही है।