West Bengal Elections : Municipal elections in West Bengal may be postponed, the court directed the Election Commission to consider amid raising covid cases
Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: देश (India) में कोरोना (Corona Virus) की रफ़्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) के निकाय चुनावों (West Bengal Civic Polls) को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट (Kolkatta High Court) ने गुरुवार को चुनाव आयोग (Election Commission) को निर्देश जारी किए हैं। कोर्ट ने चुनाव आयोग से इलेक्शन को 4 से 6 हफ्ते स्थगित करने पर विचार करने के निर्देश दिए हैं। 

    एएनआई के अनुसार, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग को निकाय चुनावों को 4-6 सप्ताह के लिए स्थगित करने पर विचार करने का निर्देश दिया। चुनाव आयोग 48 घंटे में अपना रुख स्पष्ट करेगा।

    देश के कई हिस्सों की तरह पश्चिम बंगाल में में भी कोरोना का खतरनाक अटैक देखा जा रहा है। कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सिलीगुड़ी , चंद्रनगर , बिधाननगर और आसनसोल नगरपालिका चुनाव स्थगित करने के लिए कोर्ट का रुख किया गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, कोर्ट में दायर जनहित याचिका पर फैसला फिलहाल सुरक्षित रख लिया है। हालांकि कोर्ट ने चुनाव आयोग को इलेक्शन को 4 से 6 हफ्तों के लिए स्थगित करने पर विचार करने का निर्देश दिया है। 

    कोर्ट ने राज्य सरकार और पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग द्वारा दायर एक रिपोर्ट को भी रिकॉर्ड पर लिया है। बताया जा रहा है कि, इसमें राज्य की 4 नगर पालिकाओं में कोरोना स्थिति का विवरण दिया गया है। बता दें कि, पश्चिम बंगाल में इस साल 22 जनवरी को नगरपालिका चुनाव होने वाले हैं।