mamta

    Loading

    नई दिल्ली: बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Exit Poll 2021) के बाद आए एग्जिट पोल (Exit Poll) में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है। बताना चाहते हैं कि बंगाल (Bengal) में परिवर्तन दिखाई पड़ रहा है। हालांकि सूबे की सत्ता पर कौन काबिज होगा यह 2 मई को साफ हो जाएगा। एग्जिट पोल में नतीजे बीजेपी (BJP) के पक्ष में आते दिख रहे हैं जैसा दावा वह प्रचार के दौरान करती रही है। कुछ एग्जिट पोल में बीजेपी और टीएमसी (TMC) के बीच कांटें की लड़ाई दिख रही है। हालांकि सीएम पद को लेकर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अब भी बंगाल में पहली पसंद हैं।

    बता दें कि बंगाल की जनता अब भी चाहती है कि ममता बनर्जी मुख्यमंत्री बनें। उनके सामने दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आ रहा है। एग्जिट पोल के अनुसार अब भी 43 फीसदी लोग ममता को एक बार फिर सीएम के तौर पर देखना चाहती हैं। इससे पहले गुरुवार को आठवें चरण में छिटपुट हिंसा और प्रत्याशी पर हमले के बीच 76 फीसदी से अधिक मतदान था। 

    ज्ञात हो कि बंगाल के 43 फीसदी लोग चाहते हैं कि ममता बनर्जी सीएम रहें। बतौर सीएम 26 फीसदी लोग बीजेपी के किसी भी उम्मीदवार को देखना चाहते हैं। फिर तीसरे पायदान पर दिलीप घोष हैं जिन्हें 6 फीसदी लोग सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। एक फीसदी लोग टीएमसी के किसी भी उम्मीदवार को सीएम देखना चाहते हैं। जबकि पांच फीसदी लोग शुभेंदु अधिकारी को मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं।  

    वहीं अन्य की बात करे तो मिथुन चक्रवर्ती ( 4%),बाबुल सुप्रियो (1%) मुकुल रॉय (1%), लेफ्ट फ्रंट से कोई भी (5%), अब्बास सिद्दीकी (1%), अधीर रंजन चौधरी- (1%) को एक फीसदी लोग सीएम के रूप में देखना चाहते हैं।  एग्जिट पोल के मुताबिक बंगाल की जनता के बीच ममता जिस तरह से लोकप्रिय हैं उनके दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आ रहा है।