PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

सागरदिघी: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद जिले की सागरदिघी विधानसभा सीट (Sagardighi assembly seat) पर उपचुनाव (by-election) के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। एक निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC), विपक्षी दल बीजेपी और कांग्रेस-वाम गठबंधन के उम्मीदवार मैदान में हैं। तृणमूल और भाजपा ने क्रमशः देबाशीष बनर्जी और दिलीप साहा को उम्मीदवार बनाया है, जबकि वाम दलों ने कांग्रेस उम्मीदवार बायरन बिस्वास को समर्थन दिया है। 

पश्चिम बंगाल के सागरदिघी विधानसभा सीट के लिए मतदान चल रहे हैं। मतदान केंद्र पर CRPF की क्विक रिस्पांस टीम तैनात हैं। कुछ तस्वीरें मुर्शिदाबाद के सागरदिघी गर्ल्स हाई स्कूल की हैं।

तृणमूल के तीन बार के विधायक एवं राज्य के मंत्री सुब्रत साहा के पिछले साल दिसंबर में निधन के बाद सागरदिघी विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है।  यहां 60 प्रतिशत से अधिक अल्पसंख्यक आबादी के अलावा ग्रामीण सीट में करीब 18.5 प्रतिशत अनुसूचित जाति और 6.5 प्रतिशत अनुसूचित जनजाति की आबादी है। सीट पर करीब 2.3 लाख मतदाता हैं।  

पश्चिम बंगाल के सागरदिघी में सोमवार को विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान  शुरू हो गया। मतदान के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। चुनाव आयोग ने 30 कंपनी केंद्रीय बल तैनात करने का ऐलान किया है। बता दें कि टीएमसी 2011 से इस सीट पर जीत दर्ज करती आ रही है। टीएमसी ने 2021 में लगभग 50 हजार मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। उसने कुल मतों का 50 प्रतिशत से अधिक हासिल किया था, जबकि बीजेपी और कांग्रेस-वाम गठबंधन ने क्रमश: 24 और 19 प्रतिशत मत हासिल किये थे।