WFI Row
PTI Photo

Loading

नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार हरियाणा के सोनीपत में आज पहलवानों (WFI Row) के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों ने प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) की। वहीं 4 जून को सोनीपत के मुंडलाना में एक महापंचायत होगी। इस महत्वपूर्ण महापंचायत में पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक और जयंत चौधरी महापंचायत में शिरकत करेंगे। किसान नेता वीरेंद्र पहल ने यह भी कहा कि 4 जून को होने वाली महापंचायत में अब आर-पार की लड़ाई का फैसला लेंगे।

गौरतलब है कि इसके पहले भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर पहलवानों के आंदोलन पर चर्चा के लिए यहां के शोरम गांव में आगामी गुरूवार को ‘महापंचायत’ होगी। 

वहीं BKU के अध्यक्ष टिकैत ने मंगलवार रात कहा कि आंदोलनकारी पहलवानों से जुड़े मुद्दों पर एक जून को महापंचायत में विस्तार से चर्चा होगी। इससे पहले मंगलवार को दिन में साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया सहित देश के शीर्ष पहलवान गंगा नदी में अपने ओलंपिक और विश्व पदक विसर्जित करने सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे लेकिन खाप और किसान नेताओं के मनाने पर उन्होंने पदक विसर्जित नहीं किए। 

भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोप हैं। टिकैत ने यह भी कहा कि, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली से विभिन्न खापों के प्रतिनिधि इस खाप महापंचायत में हिस्सा लेंगे।