wfi
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) में इस समय भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और WFI के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Singh) के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए जाने पर फिलहाल बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और अन्य रेसलर जंतर-मंतर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। वे यहां पर 1 घंटे तक मौन व्रत पर रहेंगे।

    इसके पहले बजरंग पुनिया ने देशभर से कुश्ती के खिलाड़ियों से जंतर मंतर पहुंचने की अपील की थी। उन्होंने कहा था, ‘आप सभी खिलाड़ी और कुश्ती प्रेमियों से निवेदन है। कुश्ती को बचाने के लिए आज 10 बजे जंतर मंतर पर पहुंचे और खिलाड़ियों का भरपूर समर्थन करें।”

    दरअसल इन रेसलर्स और पहलवानों ने WFI प्रेसिडेंट बृजभूषण सिंह पर यौनशोषण और भ्य्नाकर पक्षपात का आरोप भी लगाया है। इसके साथ ही ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया सहित 30 से अधिक पहलवानों ने कुश्ती महासंघ पर शोषण का और बृजभूषण सिंह पर मनमाने तरीके से संघ को चलाने का भी गंभीर आरोप लगाया है। जिस पर जवाब देते हुए बृजभूषण सिंह ने कहा कि अगर यह आरोप अगर सिद्ध हुए तो वो फांसी लगा लेंगे।

    वहीं आज कुश्ती कोच प्रदीप दहिया ने कहा कि, “इतने बड़े खिलाड़ी अगर बोल रहे हैं तो कुछ तो सच्चाई होगी। इसकी जांच होनी चाहिए और दोषी को सज़ा भी मिलनी चाहिए। विनेश एक बड़ी महिला खिलाड़ी हैं और अगर वो आरोप लगा रही हैं तो इसका मतलब है उनके साथ कुछ तो हुआ होगा।” तो वहीं धरना प्रदर्शन करने पहुंचे कोच सुरेंदर ने कहा कि, “इतने बड़े-बड़े खिलाड़ी उतरकर आए हैं, एक खिलाड़ी गलत हो सकता है इतने खिलाड़ी गलत नहीं हो सकते। जितना अत्याचार अब सुना है उतना कभी नहीं सुना।”

    वहीं अब भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके आवास के बाहर प्रदर्शनकारी एकत्र ना होने पाएं इसलिए अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाई गई है। पता हो कि, बृजभूषण शरण सिंह का आवास 21 अशोक रोड पर स्थित है।