Brij Bhushan Sharan Singh
Photo: @ANI/Twitter

Loading

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी (BJP) सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने धरने पर बैठे पहलवानों के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया है। शरण सिंह ने कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Hooda) पर हमला बोलते हुए कहा कि वह पहलवानों के संरक्षक है। इसके अलावा उन्होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लेकर बड़ा बयान दिया है।  

उन्होंने कहा, “हरियाणा के 90% एथलीट और अभिभावक भारतीय कुश्ती महासंघ पर भरोसा करते हैं। कुछ परिवार और लड़कियां जिन्होंने आरोप लगाए हैं, वे एक ही ‘अखाड़े’ से संबंधित हैं, जिसके संरक्षक दीपेंद्र हुड्डा है।”  

जंतर मंतर से न्याय नहीं मिलता

भाजपा नेता ने कहा, “… आपको जंतर मंतर से न्याय नहीं मिलता है। यदि आप न्याय चाहते हैं, तो आपको पुलिस, अदालत जाना होगा। उन्होंने अब तक ऐसा कभी नहीं किया। अदालत जो भी फैसला करेगी हम उसे स्वीकार करेंगे।”

अखिलेश यादव सच्चाई जानते हैं

जब संवाददाता द्वारा शरण सिंह पूछा गया कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव जंतर-मंतर पर विरोध करने वाले पहलवानों के पास क्यों नहीं गए, जब कई विपक्षी नेताओं ने किया। जिस पर बोलते हुए उन्होंने कहा, “अखिलेश यादव सच्चाई जानते हैं। हम बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं। उत्तर प्रदेश के 80% पहलवान समाजवादी पार्टी की विचारधारा वाले परिवारों से हैं। अगर यूपी में दस हजार बच्चे पहलवानी करते हैं तो उसमें आठ हजार ऐसे हैं जो समाजवादी परिवार से हैं और उन सबको पता है कि हमारे नेताजी कैसे हैं। “

कांग्रेस के लोकल नेता भी मेरे साथ 

डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष ने कहा, “उत्तर प्रदेश के हर नेता को पता है, कांग्रेस के भी नेता को पता है कि नेताजी कैसे हैं।  सबको पता है और सब एक-दूसरे को जानते हैं।  देवरिया से लेकर लखीमपुर तक सब एक-दूसरे को जानते हैं कि कौन क्या है।  मैं अखिलेश यादव का धन्यवाद करूंगा।  जब प्रियंका गांधी बैठकर बिना सोचे समझे आरोप लगा रही हैं और कांग्रेस के लोकल नेता भी मेरे साथ हैं। “

इस्तीफा देना मेरे लिए कोई बहुत बड़ी चीज नहीं 

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा ,‘‘मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं।  मुझे सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली पुलिस पर पूरा भरोसा है।  मैं हर तरह की जांच का सामना करने को तैयार हूं। ” उन्‍होंने कहा, ”भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना मेरे लिए कोई बहुत बड़ी चीज नहीं है, किन्तु मैं अपराधी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा। मैं अपराधी नहीं हूं।  इस्तीफा देने का मतलब है कि मैंने इनके आरोपों को स्वीकार कर लिया है।”