modi

    नयी दिल्ली.  जहाँ आज एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी (Rajouri) जिले के नौशेरा पहुँच जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं। वहीं आज नौशेरा के लिए निकलते समय दिल्ली की सड़कों पर असामान्य नजारा देखने को मिला। जी हाँ आज PM मोदी का काफिला जब दिल्ली से नौशेरा के लिए निकला तो  दिल्ली की सड़क पर कम सुरक्षा और बिना किसी ट्रैफिक रिस्ट्रिक्शन गुजरता दिखाई दिया।  

    गौरतलब है की 2014 में जब से नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री की बड़ी जिम्मेदारियों  वाली कुर्सी संभाली है, वह हमेशा ही जवानों संग ही अपनी दिवाली का पर्व मनाते हैं।  इसी क्रम में इस बार उनकी दिवाली राजौरी के नौशेरा सेक्‍टर में वहां तैनात जवानों के संग  मन रहे हैं । आज इससे पहले PM मोदी ने दिवाली पर देशवाशियों को शुभकामनाएं दीं।  इस बाबत आज PM मोदी ने ट्वीट किया, “दीपावली के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।  मेरी कामना है कि यह प्रकाश पर्व आप सभी के जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लेकर आए। “

    इधर समाचार एजेंसी ANIने  एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें ये बताया गया कि आज जब तड़के PM नरेन्द्र  मोदी जम्मू-कश्मीर के नौशेरा लिए रवाना हुए तब दिल्ली में सड़क पर न्यूनतम सुरक्षा व्यवस्था थी और कोई यातायात प्रतिबंध भी नहीं था। इस वीडियो में बड़े आराम से ये भी देखा जा सकता है कि कैसे सामान्य गाडि़यों की तरह ही PM नरेंद्र मोदी का काफिला गुजर रहा है। 

    आज पुंछ का भी दौरा संभव  

    जी हाँ अब ये भी बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जम्‍मू कश्‍मीर में पुंछ इलाके का भी एक दौरा कर सकते हैं, क्‍योंकि यहां सेना के कई वीर जवानों की शहादत अभ हाल ही में हुई है।  इसके अलावा एक दूसरी संभावना के अनुसार वे  लद्दाख सेक्‍टर का भी दौरा कर सकते हैं, क्‍योंकि यहां भारतीय सेना चीन से लगे बॉर्डर पर बीते 18 महीनों से तैनात है।